लिआम पायने, पूर्व वन डायरेक्शन सदस्य की 31 साल की आयु में दुखद मृत्यु की खबर

पूर्व वन डायरेक्शन सदस्य लिआम पायने का 31 वर्ष की आयु में निधन हो गया। खबरों के अनुसार, उनकी मृत्यु बुएनोस आयर्स के एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरने के कारण हुई। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय पायने नशे की स्थिति में हो सकते थे। हाल ही में उन्होंने निअल होरान के कंसर्ट में भी शिरकत की थी।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 18 2024

भारतीय एयरलाइनों पर बम धमकी की जांच बढ़ी: पैटर्न और सुरक्षा बढ़ाने की कोशिशें

भारत में एयरलाइनों को धमकी भरे संदेशों के कारण पिछले 48 घंटों में कम से कम 17 उड़ानों पर असर पड़ा है। इन धमकियों के चलते उड़ानों में देरी और डायवर्जन हुआ है। केंद्रीय सरकार ने इस मामले की गहन जांच शुरू कर दी है, जिसमें एक विशेष सोशल मीडिया खाते से उत्पन्न किए गए धमकी संदेशों का अध्ययन किया जा रहा है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 18 2024

श्रीलंका ने दूसरी T20I में वेस्ट इंडीज को रोमांचक मुकाबले में हराया

श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरी T20I में 73 रन से शानदार जीत हासिल की। यह मैच 15 अक्टूबर, 2024 को रांगिरी दाम्बुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसमें श्रीलंका ने अपनी क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया। माहीश तीक्षणा ने वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को आउट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह जीत श्रृंखला में श्रीलंका के लिए महत्त्वपूर्ण साबित हुई।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 16 2024

SpaceX की शानदार उपलब्धि: स्टारशिप रॉकेट की सफल परीक्षण उड़ान

SpaceX ने रविवार, 13 अक्टूबर, 2024 को अपनी विशाल स्टारशिप रॉकेट की सबसे साहसी परीक्षण उड़ान पूरी की। 400 फुट लंबे इस रॉकेट ने टेक्सास के दक्षिणी छोर से उड़ान भरी और सफलतापूर्वक पहले चरण के बूस्टर को मैकेनिकल आर्म्स के जरिये वापिस लैंड किया। यह परीक्षण स्पेसएक्स को चंद्रमा और मंगल पर मिशन भेजने के उनके महत्त्वाकांक्षी लक्ष्यों के अधिक निकट लाता है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 15 2024

यूक्रेन संघर्ष में उत्तरी कोरियाई सैनिकों की भागीदारी पर ज़ेलेंस्की का दावा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की का आरोप है कि उत्तर कोरिया ने अपने सैनिकों को यूक्रेन में रूसी सेनाओं के साथ लड़ने के लिए भेजा है। यह आरोप रूस और उत्तर कोरिया के बढ़ते संबंधों के बीच आया है। ज़ेलेंस्की ने अपने संबोधन में रूस के बढ़ते समर्थन के खिलाफ अधिक सामरिक समर्थन की अपील की है। दक्षिण कोरिया ने भी इस संभावना की पुष्टि की है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 15 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 नतीजे: भाजपा की लगातार तीसरी जीत पर नजर

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे ध्रुवीय निर्णायक क्षण तक पहुंच गए हैं, जहां भाजपा की नजरें लगातार तीसरी बार सरकार बनाने पर टिकी हैं। प्रदेश के प्रमुख दल कांग्रेस इस बार सत्ता में वापसी करने की पुरजोर कोशिश में है, जबकि जेजेपी और आईएनएलडी जैसे क्षेत्रीय दल अपने प्रभाव को साबित करने की होड़ में हैं। चुनाव परिणाम झारखंड, महाराष्ट्र और दिल्ली के आगामी चुनावों के लिए परिदृश्य तैयार करेंगे।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 9 2024

भारतीय वायु सेना का भव्य एयर शो: चेन्नई के मरीना बीच पर होगा आयोजन

भारतीय वायु सेना 6 अक्टूबर 2024 को चेन्नई के मरीना बीच पर एक शानदार एयर शो का आयोजन कर रही है, जो दो दशकों बाद शहर में हो रहा है। 72 विमानों के प्रदर्शन में भारतीय और विदेशी दोनों प्रकार के उपकरण शामिल होंगे, जहाँ सुर्खियों में वायुसेना के पश्चिमी और रूसी विमानों का मिश्रण होगा। इसके अलावा, शो में स्वदेश निर्मित तेजस और प्रचंड हेलीकॉप्टर भी प्रदर्शित होंगे।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 7 2024

BTEUP 2024 परिणाम: तकनीकी शिक्षा बोर्ड उत्तर प्रदेश ने जाँच परिणाम जारी किए

उत्तर प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड (BTEUP) ने 2024 परीक्षाओं के लिए जाँच परिणाम की घोषणा कर दी है। जिन विद्यार्थियों ने जाँच प्रक्रिया के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट bteup.ac.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं। यह प्रक्रिया उन छात्रों को उत्तर की उत्तरपुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की अनुमति देती है जो अपने प्रारंभिक परिणाम से असंतुष्ट थे। छात्र वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज कर परिणाम देख सकते हैं।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 3 2024

डेडपूल और वूल्वरिन OTT रिलीज़ डेट: कब और कहाँ देखें यह मार्वल ब्लॉकबस्टर

बहुप्रतीक्षित मार्वल मूवी 'डेडपूल और वूल्वरिन' का डिजिटल पदार्पण जल्द ही होगा। रयान रेनॉल्ड्स और ह्यू जैकमैन अभिनीत यह फिल्म 1 अक्टूबर, 2024 से Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम होगी। यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही है और इसे शॉन लेवी ने निर्देशित किया है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, अक्तू॰, 1 2024