यूरो 2024 क्वालिफायर: जर्मनी और डेनमार्क का मैच बिजली के तूफान के कारण विलंबित

यूरो 2024 क्वालिफायर में जर्मनी और डेनमार्क के बीच खेला जाने वाला मुकाबला बिजली के तूफान के कारण देरी से शुरू हुआ। कोपेनहेगन के पार्कन स्टेडियम में होने वाले इस मैच को स्थानीय समयानुसार 20:45 बजे शुरू होना था, लेकिन खराब मौसम के चलते इसे स्थगित करना पड़ा। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण था।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 30 2024

दिल्ली कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजा, सीबीआई मामले में 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले में 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यह आदेश राउस एवेन्यू कोर्ट की अवकाश जज सुनेना शर्मा ने पारित किया। केजरीवाल को इस मामले में तीन दिन की सीबीआई हिरासत के बाद अदालत में पेश किया गया था।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 29 2024

हिना खान को हुआ स्तन कैंसर का तीसरा चरण: क्या ये इलाज योग्य है, लक्षण और उपचार की जानकारी

भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हिना खान को स्तन कैंसर के तीसरे चरण में पाया गया है। इस खबर ने लोगों में स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता को बढ़ाया है। लेख में स्तन कैंसर के लक्षण, उपचार विकल्पों और समय पर निदान के महत्व को विस्तार से बताया गया है, जिससे इसके इलाज की संभावना बढ़ सकती है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 28 2024

रिलायंस जियो ने मोबाइल प्लान्स की दरों में 25% तक की वृद्धि की घोषणा की

रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड मोबाइल प्लान्स की दरों में 25% तक की वृद्धि की घोषणा की है। इससे 155 रुपये के न्यूनतम मासिक प्लान की कीमत बढ़कर 189 रुपये हो गई है। जियो ने यह कदम 5G और AI प्रौद्योगिकी में निवेश को बढ़ावा देने के लिए उठाया है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 28 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तारी, अदालत ने दी मंजूरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने राउस एवेन्यू कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद गिरफ्तार किया। केजरीवाल को तिहाड़ जेल से अदालत लाया गया था और अदालत की अनुमति के बाद सीबीआई ने उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई को केजरीवाल से पूछताछ करने की अनुमति दी गई है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 26 2024

T20 विश्व कप 2024: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराया, सेमीफाइनल में प्रवेश

T20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को झटका लगा है। नवीर उल हक ने निर्णायक रूप से बांग्लादेश के आखिरी की महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 25 2024

Quant Mutual Fund के फ्रंट रनिंग मामला: SEBI की कार्रवाई और 79 लाख निवेशकों पर प्रभाव

सेबी ने फ्रंट रनिंग मामले में Quant Mutual Fund के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है, जिससे 79 लाख खुदरा निवेशक चिंतित हैं। हालांकि, निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि SEBI की जांच एक सकारात्मक संकेत है। क्वांट म्यूचुअल फंड के एयूएम और फोलियो की संख्या में हाल के वर्षों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 24 2024

NTA के नए महानिदेशक के रूप में सेवानिवृत्त IAS अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला की नियुक्ति

सेवानिवृत्त IAS अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) का नया महानिदेशक नियुक्त किया गया है। यह निर्णय हाल ही में IAS सुभोध कुमार को उनके पद से हटाए जाने के बाद लिया गया है। खरोला की नगरीय शासन, शहरी सार्वजनिक परिवहन और नीति निर्माण में व्यापक अनुभव है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 23 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज की अमेरिका पर शानदार जीत, शाई होप की धुआंधार पारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के 46वें मैच में वेस्टइंडीज ने अमेरिका को नौ विकेट से हराया। अमेरिका की टीम 128 रनों पर ढेर हो गई, जिसे वेस्टइंडीज ने केवल 10.5 ओवर में हासिल कर लिया। शाई होप ने 39 गेंदों में 82 रन बनाए जबकि निकोलस पूरन ने 27 रन का योगदान दिया। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टीम की तारीफ की।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 22 2024

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार आगाज़, बांग्लादेश के खिलाफ

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के 44वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त शुरुआत की है। ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर ने शुरुआती चार ओवरों में 36 रन बना लिए हैं। इस मुकाबले का आयोजन नॉर्थ साउंड में हुआ, जहाँ ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावना 95.52% मानी जा रही है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 21 2024

तमिल न्यूज़ लाइव: काल्लाकुरिची में जहरीली शराब से 40 मृतकों की हृदय विदारक घटना

तमिलनाडु के काल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 40 लोगों की मृत्यु हो गई। कई पीड़ित अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। इस घटना ने राज्य में भारी आक्रोश और न्याय की मांग को बढ़ा दिया है। बीजेपी नेता अन्नामलाई ने सीबीआई जांच की मांग की। अभिनेता विजय और अभिनेता विशाल ने भी इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 21 2024

जूनटीन्थ: दासता की समाप्ति की ऐतिहासिक याद में यूडी का उत्सव

यूनिवर्सिटी ऑफ डेलावेयर जूनटीन्थ को 19 जून, 2024 को कक्षाओं को समाप्त करके और कार्यालयों को बंद करके मना रही है। यह दिवस अफ्रीकी अमेरिकियों की स्वतंत्रता का प्रतीक है और उन संघर्षों की याद दिलाता है जो उन्हें आर्थिक, सामाजिक, और राजनैतिक समानता के लिए झेलने पड़े। विश्वविद्यालय साल भर सामाजिक न्याय और जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित करता है।

द्वारा लिखित

नीरजा कौल, जून, 19 2024